सरकार का दावा, उप्र में गन्ना किसानों का हुआ रिकार्ड तोड़ भुगतान

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Dec 2021 11:51:51 AM
Government claims record breaking payment of sugarcane farmers in UP

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के किसानों के बकाये का अब तक का सर्वाधिक भुगतान होने का दावा करते हुये कहा है कि वर्तमान योगी सरकार के कार्यकाल में भुगतान का आंकड़ा डेढè लाख करोड़ रुपये को पार कर गया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बुधवार को दी गयी जानकारी के मुताबिक योगी सरकार ने अब तक 1.51 लाख करोड़ रुपये गन्ना किसानों के बकाये का भुगतान कर दिया है। उल्लेखनीय है कि उप्र में गन्ना किसानों के बकाये का भुगतान न हो पाना पिछले कुछ दशकों से किसानों की सबसे गंभीर समस्या बन गयी थी।

गन्ना किसानों के भुगतान संबंधी आधिकारिक आंकड़ों के हवाले से सरकार का दावा है कि 20 17 से पहले दस सालों में बसपा और सपा सरकारों द्बारा भी मिल कर इतना भुगतान नहीं हो पाया था। कृषि मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 20 12 से 20 17 के बीच सपा सरकार के कार्यकाल में गन्ना किसानों के बकाये का 95 हजार करोड़ रुपये का कुल भुगतान हुआ था।

वहीं, 200 7 से 20 12 तक बसपा सरकार के कार्यकाल में इस मद में कुल भुगतान 55 हजार करोड़ रुपये हुआ। जबकि योगी सरकार का अब तक का कुल भुगतान 1,51,50 8 करोड़ रुपये हो चुका है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.