सरकार का बड़ा फैसला : अब ऑनलाइन बिकेगी शराब

Samachar Jagat | Thursday, 15 Jul 2021 11:36:45 AM
Govt's big decision: LIQUOR to be sold online now

गुवाहाटी: कोरोना की घटती दूसरी लहर के बीच सरकार संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. असम सरकार ने बुधवार को एक अहम फैसले की इजाजत दे दी। असम कैबिनेट ने फैसला किया कि गुवाहाटी में एक महीने तक ट्रायल के आधार पर शराब की ऑनलाइन बिक्री की जाएगी।

उसी बैठक के बाद पुलिस से बात करते हुए, असम के मंत्री पीयूष हजारिका ने कहा कि परीक्षण के आधार पर, गुवाहाटी में एक महीने के लिए शराब ऑनलाइन बेचने का निर्णय लिया गया है। अगर यह प्रयास सफल होता है तो हम इसे पूरे राज्य में बढ़ाएंगे। हजारिका के अनुसार, गुवाहाटी में शराब की दुकानों को सुप्रीम कोर्ट और मद्रास उच्च न्यायालय के निर्देशों के मद्देनजर गुवाहाटी नगर निगम क्षेत्रों के भीतर ऑनलाइन ऑर्डर लेने और शराब की आपूर्ति करने की अनुमति होगी।


सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य सरकार ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत देने, जमीनी स्तर पर शिक्षा में सुधार लाने और चाय बागानों और ग्रामीण क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने का फैसला किया है. सरमा ने कहा कि सर्दी के कारण जब चाय बागानों में उत्पादन कम होता है तो मजदूरों को तालाब खोदने, मनरेगा जैसे सड़क निर्माण जैसे कार्यों में भी लगाया जाता है. अन्य फैसलों में गोलाघाट और सरुपथर को सूखा प्रभावित राजस्व संभाग घोषित किया गया है. दूसरी ओर, असम में बुधवार को कोरोना के 2,046 नए मामले सामने आए और 2,655 मरीज ठीक हो गए, जबकि 22 लोगों की जान चली गई।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.