कुछ यात्रियों के संक्रमित मिलने के बाद Hong Kong ने एअर इंडिया की उड़ानों पर पांचवीं बार रोक लगाई

Samachar Jagat | Saturday, 21 Nov 2020 10:30:01 AM
Hong Kong bans Air India flights for fifth time after some passengers are infected

नयी दिल्ली। इस सप्ताह एअर इंडिया की एक उड़ान से कुछ यात्रियों के हांगकांग पहुंचने पर उन्हें कोरोना वायरस संक्रमित पाये जाने के बाद हांगकांग की सरकार ने दिल्ली से एअर इंडिया की उड़ानों पर तीन दिसंबर तक रोक लगा दी है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

हांगकांग सरकार ने संक्रमित यात्रियों के पहुंचने को लेकर पांचवीं बार भारत से एअर इंडिया की उड़ानों पर रोक लगाई है। भारत के यात्री यात्रा से 72 घंटे पहले कराई गयी कोविड-19 जांच की निगेटिव रिपोर्ट के साथ ही हांगकांग पहुंच सकते हैं। इस संबंध में वहां की सरकार ने जुलाई में नियम जारी किये थे।

इसके अलावा सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को हांगकांग हवाईअड्डे पर उतरने के बाद कोविड-19 की जांच करानी होती है। इससे पहले एयरलाइंस की दिल्ली-हांगकांग उड़ान पर 18 अगस्त से 31 अगस्त, 2० सितंबर से तीन अक्टूबर और 17 अक्टूबर से 3० अक्टूबर, वहीं मुंबई-हांगकांग की उड़ानों पर 28 अक्टूबर से 1० नबंवर तक प्रतिबंध रहा था।

एअर इंडिया के प्रवक्ता ने 'पीटीआई-भाषा’ को दिये बयान में कहा कि एयरलाइन को 2० नवंबर से तीन दिसंबर के बीच दिल्ली से हांगकांग की किसी भी उड़ान के परिचालन से प्रतिबंधित किया गया है। हालांकि प्रवक्ता ने कहा कि इस अवधि में हांगकांग के लिए कोई उड़ान निर्धारित नहीं थी। (एजेंसी)   



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.