How to Increase More Facebook Likes : इन 10 तरीकों को अपनाएं, फेसबुक पर लाइक्स की संख्या बढ़ाएं...? बिजनेस को मिलेगी नई रफ़्तार

Samachar Jagat | Thursday, 02 Dec 2021 04:07:54 PM
How to Increase More Facebook Likes: Follow these 10 ways, increase the number of likes on Facebook.... Business will get new speed

बिजनेस डेस्क। सोशल मीडिया आज बिजनेस का एक बड़ा ज़रिया बनकर उभरा है। कोई भी व्यापार हो, कैसा भी काम हो प्रत्येक व्यक्ति आज अपने वर्क को तमाम तरह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये प्रमोट करना चाहता है। इसके लिये वो सबसे पहले हर मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपना बिजनेस पेज तैयार करता है। लेकिन इतना सब करने के बाद भी कई लोगों को अपने बिजनेस में वो कामयाबी नहीं मिल पाती जो दूसरों को जल्द मिल जाती है। इसका बड़ा कारण आपके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूजर्स की उतनी पहुंच नहीं हो पाती है जितनी दूसरे के एबी पेज या इंस्टा पेज पर मिलती है।

सोशल मीडिया मार्केटिंग इन दिनों बड़ा बाजार तैयार कर रही है। बस जरूरत है आपको अपने बिजनेस को सही तरीरे से प्रमोशन की। आपने अपने बिजनेस को प्रमोट करने के लिए फेसबुक पेज, इंस्टा पेज या ट्विटर पेज तो बना लिये लेकिन इसके बावजूद आपको यूजर्स की ओर से इंप्रेसन नहीं मिल पाता। तो आइये इस आर्टिकल के जरिये हम आपको बताते हैं आप किस तरह फेसबुक पर ज्यादा से ज्यादा लाइक्स हासिल कर सकते हैं...

इन 10 तरीकों को अपनाएं आपके एफबी पेज पर लाइक्स की बरसात होने लगेगी...

1. सबसे पहले आप एक स्मार्ट फेसबुक मार्केटिंग रणनीति विकसित करें। अर्थात फेसबुक पेज बनाने और उसपर अपने बिजनेस को प्रमोट करने से पहले मार्केटिंग की स्ट्रेटजी बनाएँ। इसके बाद लगातार पोस्ट करते रहे। ध्यान रहे पोस्ट में गैप नहीं होना चाहिये।

2. एक बेहतरीन एफबी पेज क्राफ्ट करें। कहा जाता है कि जो दिखता है वहीं बिकता है। सोशल मीडिया मार्केंटिग भी इसी कंसेप्ट पर कार्य करता है। जितना बेहतर आपका पेज होगा उतनी ही यूजर एक्टिविटी बढ़ेगी।

3. अपने फेसबुक पेज को ढूंढना आसान बनाएं मतलब आपके पेज को ऐसा नाम दें कि वो यूजर की पहुंच में आसानी से आ जाये। यूजर्स को आपका पेज सर्च करने में ज्यादा दिक्कत ना हो।

4. प्रासंगिक, उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री पोस्ट करें- सोशल मीडिया पर किसी भी बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए ये सबसे कारगर उपाय है। आपके बिजनेस को आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किस तरह प्रदर्शित करते हैं ये ज्यादा मायने रखता है। इसलिये बिजनेस से जुड़ी पोस्ट में हर वो जानकारी हो जिसे यूजर जानना चाहता है।

5. लगातार और सही समय पर वर्क करते रहें सोशल मीडिया कंटीन्यूटी मांगता है। लगातार पोस्ट करते रहें। ज्यादा गैप न दें। कम से से दो से तीन पोस्ट हर रोज आपको शेयर करनी ही होगी। वहीं कुछ खास दिनों में आपको ज्यादा वर्क करना होगा।

6. एक फेसबुक प्रतियोगिता की मेजबानी करें कई लोग अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए अपने फेसबुक पेज पर कई तरह के इवेंट्स व कंपटीशन भी आयोजित करते रहते हैं। इसपर जरूर ध्यान दें। क्योंकि इस तरह की गतिविधियां आपके पेज से ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को जोड़ने में सहायक होगी।

7.  फेसबुक पर अन्य ब्रांडों और समुदायों के साथ जुड़ें – आप अपने एफबी पेज पर अन्य ब्रांडों का भी प्रमोशन कर सकते हैं। व ज्यादा से ज्यादा एफबी कम्यूनिटी बनाएं और इनसे जुड़ने का प्रयास करें। आपके एफबी पेज से जुड़ा ही एक ग्रुप तैयार करें। अपने एफबी पेज के अलावा ग्रुप पर अपने बिजनेस को प्रमोट करें।

8. अपने लाभ के लिए फेसबुक एल्गोरिथम का उपयोग करें।

9. अपने एफबी पेज की पहुंच बढ़ाने के लिए फेसबुक विज्ञापन का भी आप सहारा ले सकते हैं। इससे आपके ब्रांड के प्रमोशन में ज्यादा आसानी होगी। आपकी पहुंच जितनी होगी उतना ही ये वर्क करेगा।

10. फेसबुक इनसाइट्स- फेसबुक पर आपको एफबी इनसाइट्स नामक एक विकल्प नजर आयेगा जिसकी मदद से भी आप अपने ब्रांड के प्रमोशन, एफबी पेज पर लाइक्स आदि की संख्या बढ़ाने के लिए कुछ टिप्स ले सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.