India में यूसी ब्राउजर का विकल्प बन कर उभरा देशी iC Browser

Samachar Jagat | Monday, 21 Sep 2020 11:13:16 AM
iC Browser launched in India

इंटरनेट डेस्क। आत्मनिर्भर भारत मिशन के तहत अब भारत में भी देश का पहला देसी ब्राउजर लॉन्च हो गया है। इस ब्राउजर को टाटा कम्पनी के पूर्व कर्मचारी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में लॉन्च किया गया है। 

हैरानी की बात ये है कि आईसी ब्राउजर ऐप के लॉन्च होने कुछ घंटों के अंदर ही उसे चार लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है।  यह भारतीय ऐप अब चीनी यूसी ब्राउजर एप का बेहतरीन विकल्प बन कर उभरता हुआ नजर आ रहा है। 

आईसी ब्राउजर को पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीयनर अर्पित सेठ ने तैयार किया है। उन्होंने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि चीनी एप्स से भारत से डाटा चोरी करने की घटनाओं को रोकने के लिए उन्होंने आईसी ब्राउजर ऐप का निर्माण किया हे। 

अर्पित सेठ ने बताया कि आईसी ब्राउजर का सर्वर भारत में ही होने के कारण डाटा लीक होने की कोई संभावना नहीं है।  इस ऐप की खास बात यह है कि यह ऐप किसी भी प्रकार का डाटा स्टोर नहीं करता, जिससे डाटा व अन्य जानकारियां लीक होने की संभावना बिलकुल समाप्त हो जाती है। 

इस भारतीय ऐप में एक विशेष शॉर्ट वीडिया फीचर जोड़ा गया है, जिसने टिक टॉक को काफी पीछे छोड़ दिया है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.