अर्थव्यवस्था में फिर जान फूंकने के लिए प्रोत्साहन पैकेज तीन साल तक रहे जारी : Pranab Sen

Samachar Jagat | Thursday, 08 Oct 2020 10:46:01 AM
Incentive package to revive the economy continues for should be three years: Pranab Sen

कोलकाता। सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय पर सांख्यिकी स्थायी समिति के चेयरमैन प्रणव सेन ने बुधवार को कहा कि सरकार को अर्थव्यवस्था में फिर जान फूंकने के लिए प्रोत्साहन पैकेज अगले तीन साल तक जारी रखना चाहिए। इसे सिर्फ एक बार देकर खत्म नहीं कर देना चाहिए।

भारत चैंबर ऑफ कॉमर्स के एक वेबिनार में उन्होंने कहा कि आर्थिक गतिविधियों में अभी जो सुधार दिख रहा है वह असल में दब गयी मांग के दोबारा उभरने के चलते है। सेन ने कहा, '' अभी इस दौरान अर्थव्यवस्था में जो सुधार दिख रहा है वह काफी समय से दबी हुई मांग के चलते है और यह बाजार में आ रही है। इस वजह से आर्थिक गतिविधियों में कुछ हद तक वृद्धि दिख रही है।’’

उनके अनुसार, ''सरकार को प्रोत्साहन पैकेज को तीन साल तक जारी रखना चाहिए और यह एक बार के लिए नहीं होना चाहिए।’’
उन्होंने कहा कि जब लॉकडाउन शुरू हुआ तो इसने भारत को रोक दिया। अर्थव्यवस्था में पहले से नकारात्मक रुख है और क्षमता उपयोग भी नीचे बना हुआ है। सरकार को राज्यों का, सामाजिक सुरक्षा के लाभार्थियों का बकाया तत्काल भुगतान करना चाहिए। (एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.