India और यूएई ने 100 अरब डॉलर के व्यापार लक्ष्य की प्रतिबद्धता दोहराई

Samachar Jagat | Friday, 02 Sep 2022 04:06:17 PM
India and UAE reiterate commitment to trade target of $100 billion

अबुधाबी : भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने अगले पांच वर्षों में 100 अरब डॉलर के द्बिपक्षीय व्यापार का महत्वाकांक्षी लक्ष्य हासिल करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। भारत-यूएई की संयुक्त आयोग बैठक में दोनों देशों के प्रतिनिधियों ने आपसी व्यापार को बढ़ाने के मुद्दे पर चर्चा की।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस बैठक की सह-अध्यक्षता करते हुए द्बिपक्षीय सहयोग के विभिन्न पहलुओं में दर्ज प्रगति की समीक्षा भी की। यूएई के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे जयशंकर ने भारत-यूएई संयुक्त आयोग की 14वीं बैठक में शिरकत की। यूएई के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जाएद अल नहयान ने भी इस बैठक की सह-अध्यक्षता की।

विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, इस बैठक में शामिल दोनों मंत्रियों ने भारत और यूएई के द्बिपक्षीय संबंधों की प्रगति की उच्च दर पर गहरा संतोष जताया है। जयशंकर ने अपने एक ट्वीट में इस बैठक को रचनात्मक बताते हुए यूएई के विदेश मंत्री को धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कहा, ''इस बैठक में हमने सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों में हासिल प्रगति का आकलन किया। हमारे नेतृत्व का साझा नजरिया तेजी से लागू किया जा रहा है।’’ 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.