Rajasthan Petrol-Diesel Price: राजस्थान में सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल? गहलोत सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Nov 2021 02:34:38 PM
India's most prized petrol-diesel in Rajasthan, will Gehlot govt provide relief to people today?

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत आज (मंगलवार) पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर बड़ा फैसला ले सकते हैं. सीएम गहलोत ने 16 नवंबर को शाम 6 बजे कैबिनेट और शाम 6.45 बजे अपने मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है. राजस्थान के नागरिकों को इस बैठक से काफी उम्मीदें हैं. इस बैठक में सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने पर विचार करेगी. वहीं, बैठक में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा होने की संभावना है।

बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार की तर्ज पर अन्य राज्यों की तरह राजस्थान सरकार भी पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम कर लोगों को राहत देगी. राजस्थान में देश में सबसे ज्यादा वैट है, राज्य में डीजल पर 26 फीसदी और पेट्रोल पर 36 फीसदी वैट लगाया जा रहा है. हाल ही में, जयपुर में राज्य कांग्रेस इकाई ने रविवार को मूल्य वृद्धि के खिलाफ जनजागरण अभियान शुरू करते हुए एक पैदल मार्च निकाला। इस बीच सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि बैठक में चर्चा होगी और जो भी संभव होगा हम स्वीकार करेंगे.


 
सीएम गहलोत ने पीएम नरेंद्र मोदी के सामने अतिरिक्त एक्साइज, स्पेशल एक्साइज और सेंस को कम करने की मांग भी उठाई है. इस पर उन्होंने पीएम मोदी को एक पत्र भी लिखा था। सीएम गहलोत का कहना है कि अगर केंद्र सरकार एक्साइज कम करती है तो राज्य में पेट्रोल-डीजल के दाम अपने आप कम हो जाएंगे. केंद्र सरकार ने 3 नवंबर को घोषणा की थी कि उसने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये की कमी की है।



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.