Indigo pilot की अंग्रेजी और पंजाबी में उड़ान की घोषणा हुई वायरल , देखे क्लिक कर

Samachar Jagat | Thursday, 25 Aug 2022 02:49:14 PM
Indigo pilot's flight announcement in English and Punjabi went viral, click to see

इंटरनेट पर ऐसे कई वीडियो हैं जहां पायलट या चालक दल के मेंबर्स ने घोषणा करने के एक अलग तरीके के कारण सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है। ऐसा ही एक इंडिगो पायलट की घोषणा ने नेटिज़न का ध्यान आकर्षित किया है। यह घटना बेंगलुरु से चंडीगढ़ की फ्लाइट में हुई, जहां पंजाबी और अंग्रेजी में कैप्टन की घोषणा ने पैसेंजर के मन में एक खुशी जगा दी।  वीडियो पैसेंजर में से एक द्वारा फिल्माया गया था और ट्विटर पर दानवीर सिंह द्वारा अपलोड किया गया था।

वीडियो ने नेटिज़न्स को प्रभावित किया है क्योंकि पायलट ने केवल हिंदी और अंग्रेजी में यात्रियों का स्वागत करने के बजाय अंग्रेजी और पंजाबी में घोषणाएं कीं।  इस वीडियो को अब ट्विटर पर 44k से अधिक बार देखा जा चुका है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद वीडियो में साफ तौर पर पायलट माइक्रोफोन पर बोल रहे है। ट्विटर पर वीडियो को कैप्शन के साथ अपलोड किया गया था, जिसमें लिखा था, "बेंगलुरू से चंडीगढ़ जाने वाली फ्लाइट में यात्रियों को पंजाबी-अंग्रेज़ी में कैप्टन द्वारा कुछ टिप्स।"

इंडिगो के पायलट अपनी घोषणा की शुरुआत एक मजेदार स्पीच के साथ करते हैं, साथ ही साथ यात्रियों को सबक भी सिखाते हैं। पायलट का कहना है, "बाईं ओर बैठे लोग अपनी फोटोग्राफी का हुनर दिखा सकेंगे जबकि दायीं ओर के लोगों को भोपाल देखने को मिलेगा। अब यह खिड़की वाली सीटों पर बैठे यात्रियों के लिए है. वहीं बीच में बैठे लोग केवल बाएँ और दाएँ मुड़ेंगे और एक दूसरे को देखेंगे।" वह आगे कहते हैं, "इस से क्या सीख मिली? खिड़की की सीट लो"

जब इंडिगो के पायलट पर पैसेंजर का ध्यान जाता है, तो वह उन्हें कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने और हर समय मास्क पहनने के लिए कहते है। बाद में, पायलट कुछ ऐसा संबोधित करते है जो अक्सर लैंडिंग के बाद बताया जाता  है। पैसेंजर्स को अपना सामान लेने के लिए दौड़ना और जल्द से जल्द विमान से बाहर निकलने की कोशिश करना। पायलट कहते है, "आपका सामान सुरक्षित है। जब तक दरवाजे नहीं खुलता , कृपया बैठे रहें। आपका सामान पूरी तरह से सुरक्षित है।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.