Instagram : महाराष्ट्र के युवा डेवलपर ने इंस्टाग्राम से बग ढूंढकर जीता 22 लाख 14 हजार 60 रुपये का इनाम

Samachar Jagat | Thursday, 17 Jun 2021 10:57:30 PM
Instagram: mayur fartade, Developer from Maharashtra won a reward of more than 22 lakhs by finding a bug from Instagram

इंटरनेट डेस्क। सोशल मीडिया के दौर में यदि आपके पास सोशल मीडिया और तकनीक की अच्छी खासी जानकारी है तो आपकी किस्मत कभी भी खुल सकती है। एक भारतीय डेवलपर ने इमेज शेयरिंग और सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम की कंपनी के सिस्टम में एक बग को ठीक करने में मदद की है। इसके बदले इंस्टाग्राम ने डेवलपर मयूर फरताडे को 22 लाख का बड़ा पुरस्कार दिया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महाराष्ट्र निवासी मयूर फरताडे ने बताया कि ये एक ऐसा बग है जिसकी वजह से कोई भी शख्स किसी का प्राइवेट अकाउंट बिना उसे फॉलो करे देख सकता है। इससे इंस्टाग्राम पर प्रयोगकर्ता की प्राइवेसी को नुकसान पहुंच सकता है। कंपनी ने मयूर को इनाम के तौर पर 22 लाख 14 हजार 60 रुपये दिये हैं। 

गौरतलब है कि दुनियाभर की सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बग निकलते रहते हैं। तकनीकी रूप से माहिर शख्स इन तकनीकी गलतियों को ढूंढकर इसका हल निकालते हैं बदले में कंपनी की ओर से उन्हें बतौर इनाम दिया जाता है। 

 

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.