आईआरसीटीसी की भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन दिल्ली से 21 जून को चलेगी

Samachar Jagat | Thursday, 05 May 2022 09:35:04 AM
IRCTC's Bharat Gaurav tourist train runs from Delhi on June 21

नई दिल्ली: 21 जून को, आईआरसीटीसी लिमिटेड उद्घाटन भारत गौरव पर्यटक ट्रेन का शुभारंभ और संचालन करेगा, जो भगवान राम के जीवन से संबंधित सभी प्रमुख स्थलों को कवर करेगी। भारत गौरव पर्यटक ट्रेन की शुरूआत घरेलू पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए भारत सरकार की "देखो अपना देश" रणनीति के अनुरूप है।

आईआरसीटीसी पर्यटक ट्रेन 18 दिनों का सर्व-समावेशी यात्रा पैकेज होगा, जिसकी कीमत रुपये से शुरू होगी। 62,370/- प्रति व्यक्ति। इस पैकेज को व्यापक दर्शकों के लिए अधिक आकर्षक और किफायती बनाने के लिए, आईआरसीटीसी ने ईएमआई भुगतान विकल्प की पेशकश करने के लिए पेटीएम और रेजरपे भुगतान प्रोसेसर के साथ साझेदारी की है जो पूरी कीमत को कई ईएमआई में तोड़ देता है। ग्यारह तृतीय एसी कोच, एक पेंट्री कार और दो एसएलआर इस पूरी तरह से वातानुकूलित पर्यटक ट्रेन का निर्माण करेंगे। यात्रियों को उनकी सीट पर अच्छी तरह से सुसज्जित आधुनिक पेंट्री कार से ताज़ा शाकाहारी भोजन परोसा जाएगा।
 
ट्रेन यात्रियों के मनोरंजन के साथ-साथ सार्वजनिक घोषणाओं के लिए एक इंफोटेनमेंट सिस्टम से भी लैस है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.