जगुआर लैंड रोवर कॉस्ट कटिंग के लिए 2 हजार कर्मचारियों की छंटनी करेगी, 2024 में पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी

Samachar Jagat | Monday, 08 Mar 2021 06:08:52 PM
Jaguar Land Rover to lay off 2,000 employees for cost cutting, preparing to launch first electric car in 2024

इंटरनेट डेस्क। टाटा मोटर्स के मालिकाना हक वाली ब्रिटेन की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी जगुआर लैंड रोवर ने अगले वित्त वर्ष में कॉस्ट कटिंग के लिए 2 हजार कर्मचारियों को निकालने का फैसला किया है। इस समय पूरी दुनिया में जगुआर लैंड रोवर के करीब 40 हजार कर्मचारी काम करते हैं जिनमें से कंपनी 2 हजार कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है।

जगुआर लैड रोवर के अनुसार, कंपनी साल 2024 से इलेक्ट्रिक गाड़ियों का निर्माण शुरू कर देगी। वहीं जगुआर के अनुसार कंपनी साल 2024 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करेगी। टाटा मोटर्स ने साल 2008 में जगुआर लैंड रोवर को 1.7 बिलियन पाउंड में खरीदा था। इस सौदे में ब्रिटिश ब्रांड्स जगुआर के स्वामित्व वाले दो प्रभावी ब्रांड लानचेस्टर और रोवर भी शामिल थे।

जगुआर ने इलेक्ट्रिक कार के विकास के लिए नए प्लान की घोषणा की है। इस प्लान के तहत कंपनी हर साल करीब 2.9 बिलियन यूरो का निवेश करेगी। जिससे कंपनी 2039 तक इलेक्ट्रिक व्हीकल की एक पूरी श्रृंखला लॉन्च कर सके।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.