मुकेश अंबानी की सबसे छोटी बहू Radhika Merchant के बारे में जानें ये खास बातें

Samachar Jagat | Thursday, 29 Dec 2022 04:21:35 PM
Know these special things about Mukesh Ambani's youngest daughter-in-law Radhika Merchant

राधिका मर्चेंट एक मल्टी टैलेंटेड व्यक्ति हैं, जिन्होंने शास्त्रीय नृत्य और बिज़नेस दोनों क्षेत्रों में अपना नाम बनाया है। 18 दिसंबर, 1994 को मुंबई, भारत में जन्मी, वह वीरेन और शैला मर्चेंट की बेटी हैं। उनके पिता एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ हैं, जो भारत की प्रमुख दवा कंपनियों में से एक है, और देश के सबसे अमीर अरबपतियों में से एक हैं।

शिक्षा के क्षेत्र में, राधिका ने मुंबई के कुछ टॉप स्कूलों में पढ़ाई की है , जिनमें द कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल, इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल और बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल शामिल हैं। जहाँ उन्होंने अपना इंटरनेशनल लेवल का डिप्लोमा पूरा किया। उसके बाद वह 2017 में स्नातक होने के बाद न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय में राजनीति विज्ञान का अध्ययन करने चली गईं।

अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद भारत लौटने पर, राधिका ने इंडिया फर्स्ट ऑर्गनाइजेशन और देसाई और दीवानजी जैसी कंसल्टिंग फर्मों के साथ इंटर्न के रूप में काम करना शुरू किया। बाद में वह जूनियर सेल्स मैनेजर के रूप में मुंबई स्थित रियल एस्टेट कंपनी इस्प्रावा में शामिल हो गईं। बिज़नेस में अपने काम के अलावा, राधिका एक क्लासिकल डांसर भी हैं और उन्होंने मुंबई में श्री निभा कला नृत्य अकादमी में गुरु भावना ठाकर के मार्गदर्शन में भरतनाट्यम में आठ साल तक प्रशिक्षण लिया है।  

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की सगाई बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट से हो गई है। इस कपल ने राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में ट्रेडिशनल रोका सेरेमनी आयोजित की ।  
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.