Crypto Ki Samajh: अगर सरकार ने लगाया बैन तो आपकी खरीदी क्रिप्‍टोकरेंसी का क्‍या होगा?

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Nov 2021 11:33:24 AM
Know what will happen if your cryptocurrency: if banned?

नई दिल्ली: अगर आप भी क्रिप्टो करेंसी में निवेश करना चाहते हैं या उसमें पैसा लगाना चाहते हैं तो यह खबर आपके बहुत काम आने वाली है। दरअसल, भारत सरकार जल्द ही क्रिप्टोकरेंसी पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने जा रही है। केंद्र सरकार 26 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में तीन अध्यादेशों समेत 26 नए विधेयक पेश करने वाली है. यह जानकारी मंगलवार शाम शीतकालीन सत्र के लिए जारी विधान एजेंडे से मिली.

सबसे आम झूठ बोलने वाला बिल क्रिप्टोक्यूरेंसी बिल है। क्या मोदी सरकार क्रिप्टोकरेंसी पर प्रतिबंध लगाने जा रही है, या कुछ प्रतिबंधों के साथ इसमें व्यापार करने की अनुमति दे रही है? यह सब बिल आने के बाद ही क्लियर होगा। क्रिप्टोकुरेंसी बिल को 'द क्रिप्टोकुरेंसी एंड रेगुलेशन ऑफ ऑफिशियल डिजिटल करेंसी बिल, 2021' कहा जाता है।


 
अगर बैन है तो जानिए आपकी क्रिप्टोकरेंसी का क्या होगा?: आइए हम आपको बताते हैं कि अगर सरकार इस पर बैन लगाने का फैसला करती है तो क्रिप्टोकरेंसी का क्या होगा? कहा जा रहा है कि बिटकॉइन समेत अन्य क्रिप्टो में निवेश करने वालों के लिए यह बिल नई समस्या बन सकता है। उन्होंने कहा है कि अगर सरकार क्रिप्टो पर प्रतिबंध लगाने का फैसला करती है, तो बैंक और आपके क्रिप्टो एक्सचेंजों के बीच लेनदेन बंद हो जाएगा। आप क्रिप्टो खरीदने के लिए अपनी स्थानीय मुद्रा को बदलने में भी सक्षम नहीं होंगे। उसी समय, आप उन्हें भुना नहीं पाएंगे।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.