एल एंड टी इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस सिटी गैस नेटवर्क के लिए एजी एंड पी को देगा 518 करोड़ रुपए का ऋण

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Jan 2020 02:50:24 PM
LandT Infrastructure Finance to give Rs 518 crore loan to AGandP for city gas network

नई दिल्ली। एल ऐंड टी इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कंपनी लिमिटेड राजस्थान के जोधपुर, बाड़मेर और जैसलमेर तथा तमिलनाडु में रामनाथपुरम में एजी एंड पी सीजीडी के सिटी गैस वितरण (सीजीडी) नेटवर्क के लिए 518 करोड़ रुपए का ऋण मुहैया करायेगी। एजी एंड पी समूह के मुख्य वित्तीय अधिकारी और वाणिज्यिक प्रमुख अभिलेश गुप्ता ने ऋण समझौते पर खुशी जाहिर करते हुए कहा नेटवर्क के माध्यम से घरों और वाहन उपभोक्ताओं के साथ ही परिवहन, औद्योगिक और वाणिज्यिक क्षेत्रों के लिए स्वच्छ और किफायती सुरक्षित ईंधन मुहैया कराया जायेगा।

 इन क्षेत्रों में पहली बार लोगों के लिए प्राकृतिक गैस सुलभ होगी। गुप्ता ने कहा कि कंपनी को पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड (पीएनजीआरबी) के नौवें और दसवें दौर की बोली में 25 वर्ष के लिए 12 सीजीडी लाइसेंस मिले हैं। यह लाइसेंस आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, राजस्थान और तमिलनाडु के 28 जिलों के 12 भौगोलिक क्षेत्रों में प्रकृतिक गैस आपूर्ति के लिए दिए गए हैं। कंपनी 1500 से अधिक सीएनजी स्टेशनों का निर्माण कर रही है। यह स्टेशन 1800 किलोमीटर स्टील पाइपलाइनों से जुड़े हुए हैं। इन स्टेशनों के निर्माण से स्थानीय स्तर पर रोजगार के हजारों मौके मिलेंगे।

एल एंड टी इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस के मुख्य कार्यकारी राजू डोड्टी ने कहा कि सीजीडी क्षेत्र में कंपनी का यह पहला ऋण है। उन्होंने एजी एंड पी के साथ साझेदारी पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए उम्मीद जताई की इन परियोजनाओं से ऊर्जा खर्च में कमी आयेगी। रोजगार के अवसर मिलेंगे और समग्र रुप से पर्यावरण पर स्वच्छ ऊर्जा का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा तथा इन जिलों में समुदायों और व्यवसायों के विकास में मदद मिलेगी। यह ऋण समझौता डेलोइट इंडिया कार्पोरेशन फाइनेंस ऐंड स्ट्रिक्चरिंग सर्विसेज की सलाह से हुआ है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.