Launch : इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में हुंडई की सबसे बहुप्रतिक्षित कार Hyundai Ioniq 5 क्रॉसओवर लॉन्च, एक बार चार्ज के बाद तय करेगी 480 किमी की दूरी

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Feb 2021 06:04:33 PM
Launch: Hyundai's most awaited car Hyundai Ioniq 5 crossover launch in electric vehicle market, will cover a distance of 480 km once charged

इंटरनेट डेस्क। दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई मोटर कंपनी ने आज मंगलवार को अपनी बहुप्रतिक्षित इलेक्ट्रिक कार आयोनिक-5 मिड-साइज क्रॉसओवर को लॉन्च कर दिया है। इस कार से कंपनी को काफी उमीदें हैं। इस कार की बदौलत हुंडई मोटर कंपनी साल 2025 तक वैश्विक इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माताओं की लिस्ट में तीसरे पायदान पर शामिल हो सकती है। हुंडई मोटर्स के अध्यक्ष माइकल कोल ने बताया है कि इस कार की शुरुआती कीमत करीब 37 लाख होगी।

हुंडई मोटर्स ने इस मौके पर मीडिया से बातचीत में कहा कि आयोनिक-5 को कंपनी नये इलेक्ट्रिक वाहन प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया गया है। ये प्लेटफ़ॉर्म खुद की बैटरी मॉड्यूल तकनीक का उपयोग करता है और हुंडई की मौजूदा इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में इसे कम कम्पोनेंट्स की आवश्यकता होती है, जिससे कम लागत पर तेजी से इसका उत्पादन किया जा सकता है।

इस कार की अधिकतम ड्राइविंग रेंज लगभग 480 kms (298 मील) होगी। हुंडई ने एक बयान में कहा, यह कार दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ अवेलेबल होगी जिनमें- 58-(kWh) और 72.6 kWh शामिल होगा। ये 2021 की पहली छमाही में चुनिंदा क्षेत्रों में उपलब्ध होगी।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.