एलआईसी एचएफएल का आवास ऋण हुआ महंगा

Samachar Jagat | Friday, 13 May 2022 04:16:01 PM
LIC HFL housing loan becomes costlier

मुंबई। आवासीय ऋण कंपनी एलआईसी हाउसिग फाइनेंस लिमिटेड (एलआईसी एचएफएल) ने शुक्रवार को खुदरा आवास ऋण पर ब्याज दर बढ़ा दी है। यह फैसला भारतीय रिजर्व बैंक द्बारा रेपो दर बढ़ाए जाने के कुछ दिन बाद ही किया गया है।


आरबीआई ने चार मई को रेपो दर 0.4 प्रतिशत बढ़ाकर ०4 से 4.4 प्रतिशत कर दी थी। कंपनी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि एलआईसी एचएफएल ने खुदरा ऋण उत्पाद श्रेणियों में अपनी ब्याज दरों को बढ़ा दिया है। बयान में कहा गया है कि 13 मई से आवासीय ऋणों पर ब्याज दरें 6.9 प्रतिशत से शुरू होगीं।
एलआईसी एचएफएल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाई विश्वनाथ गौड़ ने कहा,''आरबीआई ने लंबे समय के बाद नीतिगत दरों में वृद्धि की है और कर्ज देने वाले वित्तीय संस्थानों पर इसका असर देखा जा रहा है। हमारी धन की लागत में वृद्धि के बावजूद घर खरीदारों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हमने अपने आवासीय ऋण दरों को प्रतिस्पर्धी बनाए रखा है।''


उन्होंने कहा,'’700 या उससे ऊपर सिबिल अंक वाले ग्राहक के लिए ऋण पर ब्याज दर में वृद्धि को 0.2 प्रतिशत तक सीमित रखा है। मेरे हिसाब से इस वृद्धि का कोई बड़ा असर नहीं पड़ेगा और मुझे विश्वास है कि आवासीय ऋणों की मांगों में तेजी रहेगी।'' 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.