कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख कई देशों ने लगा दिया भारतीय उड़ानों पर प्रतिबंध, जानें कौन-कौन से देश हैं शामिल

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Apr 2021 01:50:14 PM
Many countries imposed ban on Indian flights due to Corona's increasing infection

इंटरनेट डेस्क। भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने विकराल रूप ले लिया है। देश में कई प्रकार की पाबंदियां लगाने के बाद भी इस वायरस का प्रभाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है, बल्कि तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना प्रभाव को देखते हुए अब कई देश एक बाद एक भारत से आने वाले विमानों को रोक रहे हैं। 

इसी कारण ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भी भारत से आने जाने वाली सभी उड़ानों को भी 15 मई, 2021 तक स्थगित का निर्णय लिया है। वहीं नीदरलैंड ने 26 अप्रैल से 1 मई तक भारत से आने-जाने वाली फ्लाइट पर प्रतिबंध लगा दिया है। 

इन देशों के अलावा भारत से आने जाने वाली उड़ानों पर कनाडा, ब्रिटेन, सऊदी अरब, न्यूजीलैंड, कुवैत, ओमान, हांगकांग, सिंगापुर जैसे एक दर्जन देशों ने रोक लगा रखी है।  वहीं कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पड़ौसी देश चीन ने भारत के लिए कार्गो विमानों की सेवाओं को रद्द कर दिया है। अब दुनिया के कई अन्य देशों से भी भारत से उड़ानों की आवाजाही पर रोक लगाने की मांग होने लगी है। 

गौरतलब है कि भारत में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ती जा रही है। मंगलवार को रिकॉर्ड तीन हजार से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई है। जबकि 3,62,757 नए कोरोना मरीज मिले हैं।
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.