Market Closing: उतार-चढ़ाव के बीच उतार-चढ़ाव के बीच सेंसेक्स, निफ्टी सपाट कारोबार के बाद बंद हुए

Samachar Jagat | Saturday, 19 Jun 2021 10:10:25 AM
Market Closing: Sensex, Nifty end flat after choppy trade Amid volatility

वैश्विक शेयरों में बड़े पैमाने पर नकारात्मक रुख के बीच शुक्रवार को सप्ताहांत में उतार-चढ़ाव वाले कारोबार के बाद प्रमुख इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी सपाट नोट पर बंद हुए। करीब, बीएसई सेंसेक्स 21.12 अंक बढ़कर 52,344.45 पर बंद हुआ, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 8.05 अंक गिरकर 15,683.35 पर बंद हुआ।

मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांकों के निचले स्तर पर बंद होने से व्यापक बाजारों ने बेंचमार्क से कमजोर प्रदर्शन किया। सेक्टरों में निफ्टी एफएमसीजी, निफ्टी प्राइवेट बैंक और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज में तेजी रही, जबकि पीएसयू बैंक, मेटल, ऑटो और आईटी इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए।


सेंसेक्स के शेयरों में हिंदुस्तान यूनिलीवर, बजाज ऑटो, भारती एयरटेल, बजाज फिनसर्व प्रमुख लाभ में रहे। दूसरी ओर, ओएनजीसी एनटीपीसी, पावरग्रिड, एमएंडएम, नेस्ले इंडिया, एसबीआई और एचसीएल टेक के बाद शीर्ष स्थान पर रही।

एफएमसीजी और फार्मा को छोड़कर सभी प्रमुख सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। धातु, पीएसयू बैंक और रियल्टी सूचकांकों में तेज संकुचन देखा गया।

शुक्रवार को लगातार दूसरे सत्र में तेल की कीमतों में गिरावट आई क्योंकि अमेरिका में ब्याज दरों में बढ़ोतरी की संभावना पर अमेरिकी डॉलर में तेजी आई। अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.73 फीसदी की गिरावट के साथ 72.55 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.