Market Closing: सेंसेक्स 55 अंक चढ़ा, निफ्टी 17,369 . पर बंद हुआ

Samachar Jagat | Friday, 10 Sep 2021 09:42:18 AM
Market Closing: Sensex rises 55 points, Nifty settles at 17,369

भारतीय पूंजी बाजार बेंचमार्क गुरुवार, 9 सितंबर को एक कमजोर नोट पर समाप्त हुआ, जिसमें सेंसेक्स 55 अंक बढ़कर 58,305 पर और निफ्टी 50 इंडेक्स 16 अंक बढ़कर 17,369.25 पर बंद हुआ। भारती एयरटेल, नेस्ले इंडिया, टाटा स्टील और आईटीसी ने सूचकांकों को मजबूत किया।

यूरोपियन सेंट्रल बैंक की बैठक के नतीजे आज आने से पहले कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच पूरे सत्र में बाजार में उतार-चढ़ाव बना रहा। मीडिया, आईटी और एफएमसीजी शेयरों में तेजी रही जबकि बैंकों के शेयरों में गिरावट रही।


 
बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज द्वारा संकलित 19 सेक्टरों में से तेरह एसएंडपी बीएसई टेलीकॉम इंडेक्स के नेतृत्व में 2 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ उच्च स्तर पर समाप्त हुए। पावर, मेटल, यूटिलिटीज, एफएमसी, आईटी और बेसिक मैटेरियल इंडेक्स भी 0.6-1.2 फीसदी के बीच चढ़े। वहीं, बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेज, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और रियल्टी इंडेक्स गिरावट के साथ बंद हुए।

एयरटेल, नेस्ले इंडिया, टीसीएस और आईटीसी ने लाभ में सबसे अधिक योगदान दिया। इस बीच, निजी बैंक, रिलायंस और इंफोसिस शीर्ष पर थे। सेक्टोरल स्पेस में, निफ्टी रियल्टी के बाद फाइनेंशियल सर्विसेज, फार्मा और बैंक शीर्ष हारे हुए थे। अन्य सेक्टोरल गेनर्स मेटल, एफएमसीजी, आईटी और पीएसयू बैंक थे।

एशियाई शेयरों में गुरुवार को सतर्क वैश्विक मिजाज के अनुरूप गिरावट आई क्योंकि निवेशक वैश्विक विकास को धीमा करने और केंद्रीय बैंक प्रोत्साहन के संभावित टेपिंग के संयोजन से चिंतित थे।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.