मारुति का अगले कुछ साल में 10 लाख पर्यावरण अनुकूल कारें बेचने का लक्ष्य

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Feb 2020 02:18:20 PM
Maruti aims to sell 1 million eco-friendly cars in next few years

ग्रेटर नोएडा। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अगले कुछ साल में दस लाख पर्यावरण अनुकूल कारें बनाने और बेचने का लक्ष्य रखा है। कंपनी ने बुधवार को कहा कि यह देश में पर्यावरण अनुकूल परिवहन को बढ़ावा देगा। कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिची आयुकावा ने कहा कि पिछले एक दशक में कंपनी सीएनजी और स्मार्ट हाइब्रिड विकल्प वाली दस लाख पर्यावरण अनुकूल कारों की बिक्री पहले ही कर चुकी है।

यहां चल रहे ऑटो एक्सपो में कंपनी ने अपनी कॉन्सेप्ट कार ‘फ्यूचरो-ई’ पेश की। आयुकावा ने कहा कि यह एक इलेक्ट्रिक एसयूवी है और इसे दुनिया के सामने पहली बार पेश किया गया है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ऑटो एक्सपो 2020 में इस बार हम ‘मिशन ग्रीन मिलियन’ के साथ आए हैं। यह हमारी देश में सस्ती और सतत हरित प्रौद्योगिकी को लाने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हमने अगले कुछ साल में दस लाख हरित वाहनों के विनिर्माण और बिक्री का लक्ष्य रखा है। आयुकावा ने कहा कि इन दस लाख वाहनों में हमारे सीएनजी, स्मार्ट हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वाहन शामिल होंगे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.