मारुति ने आटो एक्सपो में पेट्रोल इंजन की विटारा ब्रेजा प्रदर्शित की

Samachar Jagat | Thursday, 06 Feb 2020 04:52:15 PM
Maruti showcased the petrol engine's Vitara Brezza at the Auto Expo

ग्रेटर नोएडा। देश की यात्री कार वर्ग की अग्रणी कंपनी मारुति सुजूकी ने गुरुवार को 15 वें आटो एक्सपो में अपनी लोकप्रिय एसयूवी विटारा ब्रेजा के बहुप्रतीक्षित फेसलिफ्ट को उतार दिया है। कंपनी ने आज बताया कि विराटा ब्रेजा के इस नये माडल का सबसे बड़ा चेंज इंजन है। विटारा ब्रेजा अभी तक केवल डीजल इंजन में उपलब्ध थी और अब यह पेट्रोल इंजन में भी उपलब्ध होगी। फिलहाल कंपनी ने इसे आटो एक्सपो में प्रदर्शन के लिए पेश किया और इसका आधिकारिक लांच इस माह के अंत तक किया जा सकता और उस समय कंपनी दाम का एलान भी करेगी।



loading...

विटारा ब्रेजा के फेसलिफ्ट में बाह्य बदलाव किए गए हैं जो इसे पहले अधिक आकर्षक बनाते हैं। इसमें बीएस 6 उत्सर्जन मानकों के अनुरुप 1.5 लीटर के श्रखंला का पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 103 बीएचपी पावर और 138 एनएम का पीकर टार्क उत्पादित करता है। पांच स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड के साथ ही इमसें स्मार्ट हाइब्रिड प्रौद्योगिकी के साथ आटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया गया है।

कंपनी का दावा है कि नयी ब्रेजा का माइलेज मैन्युअल गियरबाक्स 17.03 किलोमीटर प्रति लीटर है। स्मार्ट हाइब्रिड के साथ आटोमेटिक ट्रांसमिशन में इस इंजन का माइलेज 18.76 किलोमीटर प्रति लीटर है। नयी ब्रेजा के बाह्य को और आकर्षक बनाने के लिए नयी ग्रिल और इंटीग्रेटेड एलईउी डीआरएल और हैडलैंप, नयी फाग लैंप और नया बंपर आदि है। नयी ब्रेजा के डिजाइन में किसी प्रकार का बदलाव नहीं है। यह तीन रंग विकल्प में पेश की गई है। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.