मारुति सुजुकी ने उतारा वैगनआर का बीएस-6 सीएनजी संस्करण, कीमतें 5.25 लाख रुपये से शुरू

Samachar Jagat | Friday, 14 Feb 2020 12:37:52 PM
Maruti Suzuki launches BS-6 CNG variant of WagonR, prices start at Rs 5.25 lakh

नई दिल्ली। कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने वैगनआर का बीएस-6 उत्सर्जन मानकों के अनुकूल सीएनजी संस्करण शुक्रवार को पेश किया। इसकी शोरूम कीमतें 5.25 लाख रुपये से शुरू हैं। कंपनी ने कहा कि वैगनआर एस-सीएनजी नये उत्सर्जन मानक के अनुकूल उसकी तीसरी पेशकश है।



loading...

इसमें 60 लीटर की ईंधन टंकी लगी है तथा यह 32.52 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। कंपनी ने वैगनआर एस-सीएनजी के दो संस्करण एलएक्सआई और एलएक्सआई (ओ) उतारे हैं, जिनकी शोरूम कीमतें क्रमश: 5.25 लाख रुपये और 5.32 लाख रुपये हैं। कंपनी के कार्यकारी निदेशक (बिक्री एवं विपणन) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘मिशन ग्रीन मिलियन की घोषणा के साथ हमने देश में पर्यावरण के अनुकूल आवागमन को बढ़ावा देने को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की है। कंपनी ने हाल ही में संपन्न ऑटो एक्सपो में कहा था कि उसकी योजना मिशन ग्रीन मिलियन के तहत अगले कुछ साल में सीएनजी, हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वाहनों की 10 लाख इकाइयां बेचने की है। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.