Maruti Suzuki ने खराब एयरबैग कंट्रोलर को ठीक करने के लिए 17,362 वाहन वापस लिए

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Jan 2023 10:48:14 AM
Maruti Suzuki recalls 17,362 vehicles to fix faulty airbag controller

नई दिल्ली : मारुति सुजुकी इंडिया ने बुधवार को बताया कि उसने ऑल्टो के10, ब्रेजा और बलेनो मॉडल के 17,362 वाहनों को खराब एयरबैग की जांच करने तथा उन्हें बदलने के लिए वापस लिया गया है। देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता ने शेयर बाजार को बताया कि प्रभावित मॉडल अल्टो के10, एस-प्रेसो, ईको, ब्रेजा, बलेनो और ग्रैंड विटारा हैं। ये आठ दिसंबर 2022 से 12 जनवरी 2023 के बीच बने हैं।

कंपनी ने कहा, ''इन वाहनों में मुफ्त में एयरबैग कंट्रोलर की जांच करने और जरूरत पड़ने पर बदलने के लिए वापस लिया जा रहा है।'' मारुति सुजुकी ने कहा कि ऐसा संदेह है कि प्रभावित हिस्से में एक खराबी की आशंका है, जिसके चलते हो सकता है कि वाहन दुर्घटना की स्थिति में कुछ मामलों में एयरबैग और सीट बेल्ट प्रेटेंसर ठीक से काम न करे। बयान में यह भी कहा गया है कि संदिग्ध वाहनों के ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि जब तक प्रभावित हिस्से को बदल नहीं दिया जाता है, तब तक अत्यधिक सावधानी बरतते हुए वाहन न चलाएं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.