Flipkart, PhonePe के मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता सर्वकालिक ऊंचाई पर: वालमार्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Nov 2020 03:46:01 PM
Monthly active users of Flipkart, PhonePe at all-time high: Walmart

नयी दिल्ली। ई-कॉमसã कंपनी वालमार्ट ने बताया कि 31 अक्टूबर को समाप्त तिमाही के दौरान उसके अंतरराष्ट्रीय कारोबार की कुल बिक्री 1.3 प्रतिशत बढ़कर 29.6 अरब अमेरिकी डॉलर रही और इसमें फ्लिपकार्ट और फोनपे का जोरदार योगदान रहा। कंपनी ने बताया कि फ्लिपकार्ट और फोनपे के मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या ''सर्वकालिक ऊंचाई’’ पर है।

अमेरिका स्थित वालमार्ट ने 2०18 में भारतीय ई-कॉमसã कंपनी फ्लिपकार्ट में 16 अरब अमेरिकी डॉलर में बहुलांश हिस्सेदारी हासिल की थी।
एक बयान में वालमार्ट ने कहा कि उसके अंतरराष्ट्रीय कारोबार की कुल बिक्री 1.3 प्रतिशत बढ़कर 29.6 अरब डॉलर रही और विनिमय दरों में नकारात्मक असर के कारण उसकी कुल बिक्री पर करीब 1.1 अरब डॉलर का असर पड़ा।

कंपनी ने कहा, ''विनिमय दर के असर को छोड़ दें तो कुल बिक्री पांच प्रतिशत बढ़कर 3०.6 अरब डॉलर रही, जिसकी अगुवाई फ्लिपकार्ट, कनाडा और वालमेक्स ने की। फ्लिपकार्ट ने रिकॉर्ड सक्रिय मासिक उपयोगकर्ताओं के चलते शुद्ध बिक्री में जोरदार वृद्धि दर्ज की। ’’

वॉलमार्ट के अध्यक्ष, सीईओ और निदेशक सी डगलस मैकमिलन ने भी भारतीय इकाइयों के मजबूत प्रदर्शन का उल्लेख किया। उन्होंने कहा, ''भारत में फ्लिपकार्ट और फोनपे के तिमाही नतीजे मजबूत थे। इन मंचों के मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या सर्वकालिक उच्च स्तर पर है। ’’ (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.