एनसीएलटी ने वीडियोकॉन की विदेशी संपत्तियों को दिवालियापन प्रक्रिया में शामिल करने का आदेश दिया

Samachar Jagat | Friday, 14 Feb 2020 03:13:02 PM
NCLT orders Videocon's overseas assets to be included in bankruptcy process

मुंबई। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने देश में चल रही ऋण शोधन प्रक्रिया में वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज के विदेश में स्थित तेल और गैस कारोबार को शामिल करने का आदेश दिया है। भारतीय रिजर्व बैंक ने 2016 के अंत में दिवालियापन प्रक्रिया के लिए जिन 12 खातों को भेजा था, उसमें वीडियोकॉन शामिल था। कई क्षेत्रों में कार्यरत इस समूह पर कर्जदाताओं का सामूहिक रूप से एक लाख करोड़ रुपये बकाया है।



loading...

एनसीएलटी ने कहा है कि वीडियोकॉन समूह की अन्य व्यावसायिक संपत्तियों के साथ एक ही आॢथक इकाई के रूप में व्यवहार करना, सभी कर्जदाताओं के हित में है। आदेश में कहा गया है, हमने यह निष्कर्ष निकाला है कि वीओवीएल, वीएचएचएल, वीईबीएल और वीआईएनआई के माध्यम से समूह की विदेश में स्थित तेल और गैस संपत्तियां वास्तव में वीडियोकॉन की संपत्ति ही हैं... इसलिए, उनके पास मौजूद संपत्ति को ‘इसकी‘ संपत्ति कहा जा सकता है, जो दिवालिया होने की स्थिति में है। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.