Noida : अवैध रूप से चल रही कपड़ा रंगाई की पांच इकाइयां बंद की गईं

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Jan 2023 11:46:53 AM
Noida : Five illegal textile dyeing units closed

नोएडा (उप्र) : क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने गढी शाहपुर गांव में अवैध रूप से चल रही कपड़े रंगाई की पांच इकाइयों को बंद कर दिया है। प्रदूषण विभाग ने पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम को पत्र लिखकर इन इकाइयों के बिजली कनेक्शन काटने के लिए कहा है। क्षेत्रीय प्रदूषण अधिकारी प्रवीण कुमार ने बताया कि प्रदूषण विभाग को सूचना मिली थी कि सेक्टर 131 स्थित गढी शाहपुर गांव में कपड़ों की रंगाई करने वाली पांच इकाइयां अवैध रूप से चल रही हैं।

उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर प्रदूषण विभाग की टीम ने वहां पर छापा मारा और पाया कि पांच इकाई अवैध तरीके से संचालित की जा रही हैं,इन इकाइयों से निकलने वाले प्रदूषित पानी को बिना शोधित किए गांव की नालियों में बहाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि इन इकाइयों को सील कर दिया गया। प्रदूषण अधिकारी ने बताया कि विभाग लगातार अवैध रूप से चल रही इकाइयों पर कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने बताया कि कुछ और इकाइयां चिह्नित हैं जल्द ही उनपर भी कार्रवाई की जाएगी। वही बंद की गई इकाइयों से जुड़े लोगों का कहना है कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा में हजारों की संख्या में अवैध रूप से ऐसी इकाइयां चल रही रही है और प्रदूषण विभाग को इसकी जानकारी है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.