अब हवाई सफर भी हुआ महंगा! जेट ईंधन की कीमतों में वृद्धि

Samachar Jagat | Friday, 01 Apr 2022 09:51:23 AM
Now air travel is expensive too! Increased Jet Fuel Prices

नई दिल्ली: हवाई यात्रियों के लिए एक बड़ी खबर है. दरअसल, अप्रैल महीने के पहले दिन जेट फ्यूल या एयर टर्बाइन (एटीएफ) के दाम में इजाफा हुआ है. जी हां, हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने जेट फ्यूल की कीमतों में 2 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है. इसके बाद जेट ईंधन की कीमत 1,12,924.83 रुपये प्रति किलोलीटर के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है. आप सभी को बता दें कि एटीएफ की कीमतों में इस साल 7वीं बार बढ़ोतरी हुई है. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में इसकी कीमतों में 2 फीसदी यानी 2,258.54 रुपये प्रति किलोलीटर की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद एटीएफ की कीमत 1,12,924.83 रुपये प्रति किलोलीटर पर पहुंच गई है.

हम आप सभी को यह भी सूचित करते हैं कि औसत अंतरराष्ट्रीय मूल्य के आधार पर हर महीने की पहली और 16 तारीख को जेट ईंधन की कीमतों में संशोधन किया जाता है। वहीं, साल 2022 की शुरुआत के बाद से एटीएफ की कीमतों में इजाफा हुआ है। 1 जनवरी से ईंधन में सात गुना वृद्धि हुई है और इस साल एटीएफ की कीमतों में 38,902.92 किलोलीटर या लगभग 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।


 
हालांकि आज कुछ अच्छी खबर भी है। दरअसल, सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के रेट जारी कर दिए हैं. ऐसे में आज यानी 1 अप्रैल को तेल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत चारों महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं. जी हां और आज पूरे देश में तेल के दाम नहीं बढ़े हैं। वैसे आप सभी जानते ही होंगे कि पिछले कई दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे थे. आईओसीएल की ताजा दरों के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.81 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 93.07 रुपये प्रति लीटर है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.