Petrol and diesel prices में फिर लगी आग, जानिए क्या है आज के भाव

Samachar Jagat | Monday, 07 Jun 2021 12:40:44 PM
Petrol and diesel prices on the hike, find out what today's prices are

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी थमने का नाम नहीं ले रही है. सरकारी तेल कंपनियों ने सोमवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की है। पेट्रोल की कीमत में आज 7 जून को 28 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 27 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 95.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.22 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। रविवार को एक दिन पहले पेट्रोल की कीमत में 27 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। दिल्ली के अलावा अन्य शहरों की बात करें तो आज मुंबई में पेट्रोल 101.52 रुपये और डीजल 93.98 रुपये पर बिक रहा है. इसी तरह चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 96.71 रुपये और डीजल की कीमत 90.92 रुपये प्रति लीटर हो गई है।


 
कोलकाता में पेट्रोल 95.28 रुपये और डीजल 89.07 रुपये पर बिक रहा है। बता दें, पिछले मार्च से देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर हड़कंप मच गया है. जिससे कच्चा तेल महंगा होने के बाद भी पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़े। हालांकि, कच्चा तेल सस्ता होने के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में चार किस्तों में कमी आई थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.