Petrol-Diesel Price : देशभर में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर बोले देश के नए पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी, थोड़ा वक्त दीजिये, इसके बाद बात करूंगा

Samachar Jagat | Friday, 09 Jul 2021 09:07:49 AM
Petrol-Diesel Price: The country's new Petroleum Minister Hardeep Singh Puri said on the rising prices of petrol and diesel, give some time, after that I will talk

इंटरनेट डेस्क। देशभर में हर दूसरे तीसरे दिन बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतें आम आदमी का बजट बिगाड़ रही हैं। हाल ही में मंत्रिमंडल में फेरबदल और विस्तार के बाद देश में नए पेट्रोलियम मंत्री के रूप हरदीप सिंह पुरी ने शपथ ली है। गुरुवार भी पेट्रोल के दाम 35 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए गए, डीजल भी 9 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया। दिल्ली में सीएनजी के दाम 90 पैसे प्रति किलो तक बढ़ गए हैं। पेट्रोल की कीमत अब देश के चारों महानगरों में सौ रुपये लीटर के पार हो गई है। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, नए पेट्रोलियम मंत्री ने हरदीपु पुरी ने कहा कि मुझे थोड़ा वक्त दीजिए मैं समझकर आपसे बात करुंगा। नया पेट्रोलियम मंत्री मिलते ही विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला भी शुरू हो गया। कहीं कांग्रेस का प्रदर्शन हो रहा है तो अब किसान भी पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत के बढ़ने के विरोध में सड़क पर उतर आए हैं।

गौरतलब है कि देश में पेट्रोल की सर्वाधिक कीमत इस समय राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में है। यहां पेट्रोल करीब 110 से ऊपर निकल चुका है।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.