Petrol, Diesel prices में फिर से बढ़ोतरी: अपने शहर में नवीनतम दरों की जाँच करें

Samachar Jagat | Friday, 11 Jun 2021 10:58:07 AM
Petrol, Diesel prices hiked again: Check latest rates in your city

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतें रुक जाएंगी अगर उन्हें नहीं पता कि कहां जाना है। तेल कंपनियों द्वारा लगातार बढ़ती कीमतों ने आम आदमी का तेल छीन लिया है। कोरोना संकट से जूझ रहे देश में महंगाई की ऐसी मार ने आम जनता की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं. इस बीच तेल कंपनियों ने आज एक बार फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की है।

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों के मूल्य अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल की कीमत में 29 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 28 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। अब दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 95.85 रुपये और एक लीटर डीजल 86.75 रुपये में बिक रहा है। इसके साथ ही देश के अलग-अलग हिस्सों में पेट्रोल अब ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंच गया है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और लद्दाख सहित छह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया है।


 
मुंबई में फिलहाल पेट्रोल 101.04 रुपये और डीजल 94.15 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। बता दें कि राजस्थान देश में पेट्रोल और डीजल पर सबसे ज्यादा वैट लगाता है। इसके बाद मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना का नंबर आता है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.