Petrol-Diesel prices में जल्द होगी कमी! जानिए आज के भाव क्या हैं?

Samachar Jagat | Thursday, 22 Jul 2021 09:21:37 AM
Petrol-Diesel prices to come down soon! Know what today's prices are?

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इन बढ़ती कीमतों के कारण, अधिकांश राज्यों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गई हैं। वहीं, कई जगहों पर डीजल 100 रुपये के पार बिक रहा है। लेकिन सबसे बड़ी और राहत की बात यह है कि पिछले 5 दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं। पेट्रोल डीजल की कीमतों में आज लगातार 5वें दिन कोई बदलाव नहीं हुआ है यानी आज (गुरुवार) पेट्रोल-डीजल के रेट में कोई बढ़ोतरी या गिरावट नहीं हुई है, जिससे देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.84 रुपये है. प्रति लीटर और डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर है।

अब सवाल यह उठता है कि क्या पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आएगी। आप सभी को बता दें कि मुंबई में पेट्रोल 107.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल 97.45 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, भोपाल और पटना में 100 रुपये प्रति लीटर। मौजूदा समय में ईंधन की बढ़ती कीमतों से आम आदमी मुश्किल में है।


इसके लिए लोग लगातार आवाज उठा रहे हैं। अब केंद्र सरकार उत्पाद शुल्क में कटौती करती है तो आम लोगों को राहत मिलने की संभावना है। लेकिन, फिलहाल ऐसा होता नहीं दिख रहा है. एक जाने-माने न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर सरकार पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में 10 रुपये प्रति लीटर की कमी करती है, तो इससे मुद्रास्फीति में केवल 0.2% की कमी आएगी। इतना ही नहीं, चैनल के सूत्रों का यह भी कहना है कि सरकार को फिलहाल पेट्रोल और डीजल पर टैक्स कम करने की कोई भूख नहीं है.



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.