Petrol-Diesel Update : सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल जनता को मिली बड़ी राहत

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jul 2022 02:39:11 PM
Petrol-Diesel Update : Petrol-diesel became cheaper, big relief to the public

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार ने ईंधन की कीमतों पर वैट 5 रुपये प्रति लीटर तक घटा दिया हैं । पेट्रोल पर वैट 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 3 रुपये प्रति लीटर कम किया गया है।

ईंधन की कीमतों पर वैट कम करने की संभावना के संबंध में शिंदे ने राज्य विधानसभा में कुछ दिनों की घोषणा की थी। फ्लोर टेस्ट जीतने के बाद एक बहस का जवाब देते हुए शिंदे ने कहा था कि ईंधन पर वैट कम करने का फैसला राज्य मंत्रिमंडल में लिया जाएगा।

कीमतों में कमी के बाद, मुंबई में पेट्रोल की कीमत घटकर 106.35 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी, जबकि अभी यह 111.35 रुपये प्रति लीटर है। इसी तरह, मुंबई में डीजल की कीमत 94.28 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी, जो मौजूदा 97.28 रुपये प्रति लीटर से 3 रुपये कम है। पुणे में पेट्रोल की कीमत 105.88 रुपये प्रति लीटर होगी, जबकि डीजल की कीमत एक लीटर के लिए 92.37 रुपये होगी। नई दरें लागू होने के बाद ठाणे में एक लीटर पेट्रोल की कीमत घटकर 106.49 रुपये हो जाएगी। ठाणे में डीजल की कीमत घटकर 94.42 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.