EPFO New Rule: सितंबर से बदल रहा है PF का नियम, चूक गए तो कंपनी नहीं डाल पाएगी आपके खाते में पैसा

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Sep 2021 10:42:19 AM
PF Alert: EPFO Advises You To Follow This; Details Here

भविष्य निधि (पीएफ) के सदस्यों को स्कैमर्स के फर्जी कॉलों से सावधान रहना चाहिए। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने घोषणा की है कि वह कभी भी अपने सदस्यों से व्यक्तिगत जानकारी का अनुरोध नहीं करता है। कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) के सदस्यों को ऐसे चोर कलाकारों की तलाश में रहना चाहिए।

'ईपीएफओ कभी भी अपने सदस्यों से कोई निजी जानकारी नहीं मांगता। ईपीएफओ ने ट्विटर पर कहा, 'घोटालों से सावधान रहें। ईपीएफओ कभी भी व्यक्तिगत जानकारी जैसे आधार, स्थायी खाता संख्या (पैन), यूनिवर्सल अकाउंट नंबर (यूएएन), या जिनके पास ईपीएफ या पीएफ खाते हैं, उनके बैंक खाते के लिए अनुरोध नहीं करता है।


 
इसलिए, यदि कोई ईपीएफओ अधिकारी के रूप में फोन कॉल या सोशल मीडिया पर इस तरह के व्यक्तिगत विवरण मांगता है, तो ईपीएफ सदस्यों को कोई भी जानकारी साझा नहीं करनी चाहिए। इसके अलावा, यदि स्कैमर्स ईपीएफ सदस्यों को बैंक में कोई राशि जमा करने के लिए कहते हैं, तो पीएफ खाताधारकों को ऐसा नहीं करना चाहिए। ऐसा करें, ईपीएफओ ने ट्वीट किया।

 

#EPFO never asks it's members to share their personal details. Stay alert & beware of fraudsters.#SocialSecurity #PF #ईपीएफ #Employees #Services pic.twitter.com/FOul1jSNnf — EPFO (@socialepfo) September 6, 2021


 


पिछले महीने, प्रमुख घरेलू स्टॉक एक्सचेंजों ने निवेशकों को अनियमित निवेश योजनाओं में काम करने के प्रति आगाह किया था। एनएसई और बीएसई ने नोट किया कि कुछ अपंजीकृत संस्थाएं और अनियंत्रित इंटरनेट-आधारित प्लेटफॉर्म भोले-भाले निवेशकों को उनकी निवेश योजनाओं और उत्पादों पर अत्यधिक रिटर्न के झूठे वादे के साथ लक्षित कर रहे हैं।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.