Allopathy पर 'गलत सूचना' फैलाने के आरोप में योग गुरु रामदेव के खिलाफ पुलिस केस

Samachar Jagat | Friday, 18 Jun 2021 09:28:01 AM
Police Case against yoga guru Ramdev for spreading ‘false information’ on allopathy

छत्तीसगढ़: रायपुर में पुलिस ने योग गुरु रामदेव के खिलाफ COVID-19 के इलाज के लिए चिकित्सा बिरादरी द्वारा इस्तेमाल की जा रही दवाओं के बारे में कथित रूप से “झूठी” जानकारी फैलाने के लिए प्राथमिकी दर्ज की है, पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को कहा।

रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने कहा, "भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) की छत्तीसगढ़ इकाई की शिकायत के आधार पर बुधवार रात बाबा रामदेव के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।"


"रामदेव पर धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा), 269 (जीवन के लिए खतरनाक बीमारी के संक्रमण को फैलाने की लापरवाही से कार्य करने की संभावना), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और अन्य के तहत मामला दर्ज किया गया है। आईपीसी और आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के प्रावधान," उन्होंने कहा। अधिकारी ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।

शिकायत के अनुसार, पिछले एक साल से, रामदेव कथित रूप से चिकित्सा बिरादरी, भारत सरकार, भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) और अन्य अग्रिम पंक्ति के संगठनों द्वारा उपयोग की जा रही दवाओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर झूठी सूचना और उनके धमकी भरे बयानों का प्रचार कर रहे हैं। कोरोनावायरस संक्रमण के उपचार में।

सोशल मीडिया पर उनके कई वीडियो हैं जिनमें उन्होंने कथित तौर पर इस तरह की भ्रामक टिप्पणी की थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.