PVR-INOX Merger: पीवीआर और आइनॉक्स हर साल 200 स्क्रीन जोड़ेंगी, कंपनियों ने मर्जर की यह वजह बताई

Samachar Jagat | Monday, 28 Mar 2022 06:23:01 PM
PVR and INOX have now become one, know what will be the effect of this merger

नई दिल्ली: मल्टीप्लेक्स चेन का संचालन करने वाली पीवीआर लिमिटेड और आईनॉक्स लीजर लिमिटेड ने विलय समझौते की घोषणा की है। इस समझौते के बाद 1,500 स्क्रीन की सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स श्रृंखला अस्तित्व में आएगी। पीवीआर और आईनॉक्स ने स्टॉक एक्सचेंजों को भेजी अलग-अलग जानकारी में बताया है कि दोनों कंपनियों के निदेशक मंडल ने रविवार को हुई अपनी बैठक में आईनॉक्स के सभी शेयरों को पीवीआर में विलय को हरी झंडी दे दी है.

दोनों कंपनियां अपने मौजूदा मल्टीप्लेक्स का संचालन पुराने नाम से करेंगी, जबकि संयुक्त कंपनी का नाम 'पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड' होगा। विलय के बाद खुलने वाले नए सिनेमाघरों को 'पीवीआर आईनॉक्स' के नाम से पेश किया जाएगा। समझौते के अनुसार, आईनॉक्स के पीवीआर के साथ विलय के लिए शेयर स्वैप अनुपात 3:10 होगा (आईनॉक्स के 10 शेयरों के लिए पीवीआर के 3 शेयर)। स्टॉक एक्सचेंज को भेजी गई जानकारी में बताया गया है कि, 'इस पर पीवीआर और आईनॉक्स, स्टॉक एक्सचेंज, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) और अन्य नियामकों के शेयरधारकों की अनुमति नहीं ली गई है। विलय समझौता।' समझौते के मुताबिक, संयुक्त कंपनी में पीवीआर के प्रमोटरों की 10.62 फीसदी हिस्सेदारी होगी, जबकि आईनॉक्स के प्रमोटरों की 16.66 फीसदी हिस्सेदारी होगी।


 
विलय के प्रभावी होने के बाद, संयुक्त कंपनी में निदेशक मंडल के सदस्यों की संख्या बढ़ाकर 10 कर दी जाएगी। इसके साथ ही, दोनों कंपनियों के प्रमोटर परिवार के दो-दो सदस्यों को निदेशक मंडल में जगह दी जाएगी। . पीवीआर के अजय बिजली को कंपनी का प्रबंध निदेशक और संजीव कुमार को विलय की गई कंपनी का कार्यकारी निदेशक बनाया जाएगा। आपको बता दें कि इस समय देश के 73 शहरों में पीवीआर की 181 संपत्तियां हैं, जिसमें वह 871 स्क्रीन का संचालन करती है। जबकि, आईनॉक्स की 72 शहरों में स्थित 160 संपत्तियों में 675 स्क्रीन हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.