अडाणी इलेक्ट्रिसिटी की 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी 3,200 करोड़ रुपये में खरीदेगी कतर निवेश प्राधिकरण

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Dec 2019 04:11:36 PM
Qatar Investment Authority to buy 25.1 percent stake in Adani Electricity for Rs 3,200 crore

नई दिल्ली। कतर निवेश प्राधिकरण ने विद्युत वितरण कंपनी अडाणी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई लिमिटेड में 3,200 करोड़ रुपये में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का बाध्यकारी करार किया है। अडाणी इलेक्ट्रिसिटी ने एक बयान में इसकी जानकारी दी। उसने कहा, ‘‘अडाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड, अडाणी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई लिमिटेड और कतर निवेश प्राधिकरण की एक अनुषंगी ने अडाणी इलेक्ट्रिसिटी की 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिये बाध्यकारी करार पर हस्ताक्षर किये हैं।

कंपनी ने कहा, ‘‘अडाणी इनेक्ट्रिसिटी में कतर निवेश प्राधिकरण का निवेश लगभग 3,200 करोड़ रुपये का होगा। अडाणी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई में 30 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति करती है। बयान में कहा गया, ‘‘सौदे के तहत अडाणी ट्रांसमिशन और कतर निवेश प्राधिकरण अडाणी इलेक्ट्रिसिटी द्वारा आपूर्ति की जाने वाली बिजली में से 30 प्रतिशत से अधिक को 2023 तक सौर एवं पवन ऊ$र्जा स्रोतों से खरीदने पर सहमत हुए हैं।

अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी ने कहा कि कतर निवेश प्राधिकरण के साथ मिलकर उनकी कंपनी आपूर्ति की विश्वसनीयता और उपभोक्ताओं की संतुष्टि को बेहतर बनाने की दिशा में काम करेगी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.