पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Thursday, 31 Mar 2022 12:02:09 PM
Rahul Gandhi's attack on rising petrol / diesel prices: PM Modi gets up in the morning and does this first thing, tweeted and sarcastically

पिछले नौ दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम आठ गुना बढ़ चुके हैं. इस पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.


देश में हर दिन बढ़ रही है महंगाई
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
सरकार पर किया ये कटाक्ष
 

देश में बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की जिंदगी में आग लगा दी है. आज 9वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. पिछले नौ दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम आठ गुना बढ़ चुके हैं. इस पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री रोजाना पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम बढ़ा रहे हैं. उनकी दिनचर्या में कुछ कार्य निश्चित होते हैं, जो इस प्रकार हैं।

  • पेट्रोल-डीजल और गैस की कीमतों में बढ़ोतरी
  • लोगों के खर्च पर चर्चा को कैसे रोकें
  • युवाओं को कैसे दिखाएं रोजगार के खोखले सपने
  • आज मुझे कौन सी सरकारी कंपनी बेचनी चाहिए?
  • किसानों को और अधिक असहाय कैसे बनाया जाए

राष्ट्रीय राजधानी में आज पेट्रोल की कीमत में 80 पैसे की बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद यह घटकर 101.01 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं डीजल के दाम में भी 80 पैसे की बढ़ोतरी की गई है. जिसके बाद यह घटकर 92.27 रुपये प्रति लीटर हो गया है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 85 पैसे बढ़कर 115.88 रुपये प्रति लीटर हो गया है. साथ ही डीजल की कीमत 75 पैसे बढ़ाकर 100.10 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है.

 

प्रधानमंत्री की Daily To-Do List

1. पेट्रोल-डीज़ल-गैस का रेट कितना बढ़ाऊँ
2. लोगों की ‘खर्चे पे चर्चा’ कैसे रुकवाऊँ
3. युवा को रोज़गार के खोखले सपने कैसे दिखाऊं
4. आज किस सरकारी कंपनी को बेचूँ
5. किसानों को और लाचार कैसे करूँ#RozSubahKiBaat — Rahul Gandhi (@RahulGandhi) March 30, 2022

 

कच्चे तेल की कीमतों में भी तेजी

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में तेज उछाल देखने को मिला है, जिसमें ब्रेंट क्रूड 110 110 प्रति बैरल के ऊपर चढ़ गया है। आज कच्चे तेल की कीमतों को देखें तो Nymex क्रूड 1. 1.02 या 0.98 फीसदी की तेजी के साथ 5 105.26 प्रति बैरल पर पहुंच गया. ब्रेंट क्रूड 1. 1.13 या 1.03 प्रतिशत बढ़कर 1 111.36 प्रति बैरल हो गया। कच्चे तेल की कीमतों में तेजी का असर भारत पर भी पड़ रहा है. ईंधन की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.