राजस्थान सरकार ने पीडि़तों की सहायता के लिये 10 करोड़ रुपये का अतिरिक्त आवंटन किया

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Feb 2020 04:01:46 PM
Rajasthan government has allocated an additional Rs 10 crore to help the victims.

जयपुर। राजस्थान सरकार ने राज्य में पीडि़तों को सहायता उपलब्ध कराने के लिये ‘राजस्थान पीडि़त प्रतिकर योजना’ में वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए 10 करोड़ रूपये के अतिरिक्त बजट प्रावधान को मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने अतिरिक्त बजट प्रावधान का प्रस्ताव वित्त विभाग को भेजा था।



loading...

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने राजस्थान पीडि़त प्रतिकर योजना के लिए वर्ष 2019-20 में 18 करोड़ रूपये का मूल बजट प्रावधान किया था। इसके बाद 5 करोड़ रूपये का अतिरिक्त प्रावधान किया गया। कुल मिलाकर 23 करोड़ के बजट में से अभी तक 22.77 करोड़ रूपये का व्यय हो चुका है। सरकारी बयान के अनुसार विभिन्न जिलों से पीडि़त प्रतिकर योजना के तहत आए करीब सात करोड़ रूपये भुगतान के आवेदन राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के पास लंबित है। ऐसे में तात्कालिक आवश्यकता को देखते हुए मुख्यमंत्री ने 10 करोड़ रूपये के अतिरिक्त प्रावधान को मंजूरी दी है। उल्लेखनीय है कि राज्य में किसी अपराध से पीडि़त व्यक्ति को इस योजना के तहत सहायता प्रदान की जाती है। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.