आरबीआई के हालिया नियमों से बढ़ सकता है एनबीएफसी का एनपीए: इक्रा

Samachar Jagat | Monday, 29 Nov 2021 11:37:38 AM
RBI's recent regulations may cause NBFC NPAs to rise: icra

नई दिल्ली: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की हालिया अधिसूचना में बैंकों, गैर-बैंकिंग वित्तीय संस्थानों और अखिल भारतीय वित्तीय संस्थानों के लिए राजस्व मान्यता, परिसंपत्ति वर्गीकरण और प्रावधान मानदंड पर गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों (NPA) में तेजी से वृद्धि हो सकती है। आईसीआरए के अनुसार,

केंद्रीय बैंक ने 12 नवंबर को कहा कि विशेष उल्लेख खातों और गैर-निष्पादित खातों को एक दिन के अंत की स्थिति के आधार पर वर्गीकृत किया जाना चाहिए और एक एनपीए से एक नियमित श्रेणी में तभी बढ़ाया जाना चाहिए जब सभी बकाया बकाया राशि को मंजूरी दे दी जाए।


 
रेटिंग एजेंसी ने कहा कि ये नए मानदंड ऐसी संस्थाओं के आय प्रदर्शन पर असर डालेंगे जो अगली कुछ तिमाहियों में दिखाई देंगे, अगर एनपीए श्रेणी में आगे का प्रवाह शामिल नहीं है। आईसीआरए के उपाध्यक्ष ने कहा, "सख्त एनपीए उन्नयन आवश्यकता मार्च 2022 के एनबीएफसी और एचएफसी (हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों) एनपीए को क्रमशः 160-180 आधार अंक और 60-80 आधार अंक तक बढ़ाने की संभावना है।" वित्तीय क्षेत्र की रेटिंग, AM कार्तिक ने कहा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.