डिजिटल लैंगिक खाई को कम करने के लिए रिलायंस फाउंडेशन की यूएसएआईडी के साथ साझेदारी

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Aug 2020 08:16:01 PM
Reliance Foundation partnered with USAID to reduce digital gender gap

नयी दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की परोपकार शाखा रिलायंस फाउंडेशन ने बुधवार को कहा कि उसने लैंगिग डिजिटल खाई को कम करने के लिए अमेरिकी अंतरराष्ट्रीय विकास एजेंसी (यूएसएआईडी) और डब्ल्यू-जीडीपी के साथ साझेदारी की है।

रिलायंस फाउंडेशन द्बारा जारी एक बयान के मुताबिक इस साझेदारी की घोषणा 'महिलाओं के वैश्विक विकास एवं समृद्धि’ (डब्ल्यू-जीडीपी) के एक कार्यक्रम में की गई। इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप विशेष अतिथि के तौर पर मौजूद थीं। इसके अलावा अमेरिकी उप-मंत्री स्टीफन बेजगुन, यूएसएआईडी के उप-प्रशासक बोनी ग्लिक भी मौजूद थे।

डोनाल्ड ट्रंप ने 2०19 में दुनिया भर में महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए डब्ल्यू-जीडीपी पहल की शुरुआत की थी।
इस पहल के तहत रिलायंस फाउंडेशन और यूएसएआईडी साथ मिलकर काम करेंगे। कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित करते हुए रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अंबानी ने कहा, ''हम 2०2० में पूरे भारत में एक साथ डब्ल्यू-जीडीपी महिला संपर्क चुनौती की शुरुआत करेंगे।’’ विज्ञप्ति के मुताबिक इसके लिए रिलायंस जियो के संसाधनों का इस्तेमाल भी किया जाएगा। (एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.