Reliance Industries का पहली तिमाही का शुद्ध लाभ 7 फीसदी घटा

Samachar Jagat | Saturday, 24 Jul 2021 10:12:59 AM
Reliance Industries first-quarter net profit declines 7 pc; stock quoted lower

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर शुक्रवार को रुपये पर बंद हुए। 2,104.00 प्रति शेयर नीचे रु। रुपये के अपने पिछले बंद भाव से 16.70 या 0.79 प्रतिशत कम। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 2,120.70। यह कंपनी द्वारा एक्सचेंज को अपनी तिमाही-पहली वित्तीय रिपोर्ट की रिपोर्ट के बाद आया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने शुक्रवार को अपने जून तिमाही के शुद्ध लाभ में 7 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की क्योंकि उच्च खर्चों ने O2C से लेकर दूरसंचार और खुदरा तक के व्यवसायों में स्मार्ट लाभ को नकार दिया, क्योंकि उच्च खर्चों ने O2C से लेकर दूरसंचार और खुदरा व्यवसायों में स्मार्ट लाभ को नकार दिया। कंपनी ने एक बयान में कहा कि अप्रैल-जून में समेकित शुद्ध लाभ एक साल पहले के 13,233 करोड़ रुपये की तुलना में 12,273 करोड़ रुपये रहा। तेल से रसायनों (O2C), दूरसंचार और खुदरा व्यवसायों में लाभ को बेअसर करते हुए, करों सहित व्यय 50 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया। खर्च बढ़कर 1.31 लाख करोड़ रुपये हो गया, जिसमें कर खर्च बढ़कर 3,464 करोड़ रुपये हो गया।


परिणामों ने परिचालन और वित्तीय प्रदर्शन पर COVID की दूसरी लहर के न्यूनतम प्रभाव का संकेत दिया। संपूर्ण खपत बास्केट में विविध पोर्टफोलियो ने एक कमजोर तिमाही में भी रिकॉर्ड कमाई की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.