सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का शुद्ध मुनाफा जून तिमाही में 53 प्रतिशत गिरा

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Jul 2019 12:54:40 PM
Samsung Electronics net profit falls 53% in June quarter

सियोल। विश्व की सबसे बड़ी स्मार्टफोन एवं मेमोरी चिप निर्माता कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का शुद्ध मुनाफा जून तिमाही में 53 प्रतिशत गिरकर 4.38 अरब डॉलर पर आ गया।

सैमसंग समूह की फ्लैगशिप अनुषंगी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने पिछले कुछ साल के दौरान शानदार मुनाफा दर्ज किया है, लेकिन चिप की कीमतें गिरते जाने से कंपनी को अब चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘मेमोरी चिप बाजार में नरमी तथा कीमतों में गिरावट जारी है। मांग में भी मामूली सुधार देखने को मिली है।’’

कंपनी ने कहा कि मोबाइल फोन श्रेणी में नये मॉडलों के दम पर मजबूत बिक्री हुई है। हालांकि फ्लैगशिप मॉडलों की बिक्री में नरमी तथा विपणन खर्च में तेजी के कारण दबाव रहा है।

दक्षिण कोरिया के 5जी की वाणिज्यिक शुरुआत करने वाला पहला देश बनने के बाद सैमसंग ने इस साल शुरुआत में एस10 5जी स्मार्टफोन बाजार में उतारा था। हालांकि गैलेक्सी फोल्ड फोन की लांभचग को अप्रैल में तकनीकी कारणों से टालने को लेकर कंपनी की आलोचना भी हुई थी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.