सार्थक बेहुरिया रिलायंस के वरिष्ठ सलाहकार बने, खुदरा कारोबार को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Feb 2020 04:14:34 PM
Sarthak Behuria becomes senior advisor to Reliance, responsible for advancing retail business

नई दिल्ली। इंडियन आयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के पूर्व चेयरमैन सार्थक बेहुरिया को रिलायंस इंडस्ट्रीज का वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त किया गया है। वह कंपनी के खुदरा कारोबार को आगे बढ़ाने में भूमिका निभाएंगे। 68 वर्षीय, बेहुरिया पिछले साल तक अडाणी समूह के साथ थे। सूत्रों ने बताया कि बेहुरिया रिलायंस के ब्रिटेन की बीपी के साथ नए ईंधन के खुदरा संयुक्त उद्यम को ‘रणनीतिक दिशा और नेतृत्व’ देने का काम करेंगे। बीपी पीएलसी ने पिछले साल रिलायंस के ईंधन खुदरा कारोबार में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण 7,000 करोड़ रुपये में किया था।



loading...

दोनों कंपनियों का नया संयुक्त उद्यम रिलायंस द्वारा संचालित 1,400 पेट्रोल पंपों की जिम्मेदारी संभालेगा। साथ ही यह देशभर में 30 हवाई अड्डों पर विमान ईंधन परिचालन का काम भी संभालेगा। दोनों भागीदारों का ईंधन खुदरा नेटवर्क को अगले पांच साल में 5,500 पेट्रोल पंपों तक पहुंचाने का लक्ष्य है। इस नए उद्यम में रिलायंस की हिस्सेदारी 51 प्रतिशत होगी। बेहुरिया 2005 में देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम रिफाइनिंग और विपणन कंपनी आईओसी के चेयरमैन बने थे।

 पांच साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद वह अपनी सेवानिवृत्ति की आयु तक एक साल के कार्यकाल के विस्तार के पात्र थे, लेकिन सरकार ने उन्हें विस्तार नहीं दिया। आईओसी में कार्यकाल पूरा होने के बाद वह 2010 से मार्च, 2016 तक केके मोदी ग्रुप आफ कंपनीज के समूह अध्यक्ष रहे। वह अप्रैल, 2016 से 2019 तक अडाणी समूह में कार्यकारी निदेशक (एलपीजी-एलएनजी कारोबार) भी रहे। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.