SBI Customer Alert! एसबीआई ने एटीएम से नकद निकासी निकालने पर लागू किया ये नियम

Samachar Jagat | Thursday, 25 Aug 2022 03:13:17 PM
SBI Customer Alert! SBI implemented this rule for withdrawing cash from ATM

सार्वजनिक ऋणदाता एसबीआई ने एटीएम से नकद निकाल ने के लिए एक नया नियम पेश किया है। बैंक ने कहा कि नया नियम सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाएगा और एटीएम से सुरक्षित लेनदेन को समृद्ध करेगा।

नए नियम
SBI ने ATM से पैसे निकालने के नियम में किया बदलाव ग्राहकों को अब नकद लेनदेन के लिए ओटीपी दर्ज करना होगा। सार्वजनिक ऋणदाता ने कहा कि नया नियम सुरक्षा प्रणाली को बढ़ाएगा और एटीएम के साथ सुरक्षित लेनदेन को समृद्ध करेगा।

नकद निकासी
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के ग्राहकों को एटीएम का इस्तेमाल करते समय अपने लेनदेन को पूरा करने के लिए नकद निकासी के लिए वन-टाइम पासवर्ड (ओटीपी) एंटर करना जरूररी है। ओटीपी चौबीसों घंटे उपलब्ध हैं। बैंक के सभी एटीएम 10,000 रुपये से अधिक की निकासी की सुविधा प्रदान करते हैं।
 
धोखाधड़ी से बचें
अपनी ओटीपी-आधारित नकद निकासी सुविधा को लागू करके, स्टेट बैंक के एटीएम ने नकद निकलना सुरक्षा के लिए बार बढ़ा दिया है। ओटीपी ग्राहक के बैंक रेजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा।
 
ओटीपी की प्रोसेस 
वन-टाइम पासवर्ड (ओटीपी), जो सिस्टम द्वारा बनाए जाते हैं, का इस्तेमाल एकल लेनदेन के लिए उपयोगकर्ता की पहचान की पुष्टि करने के लिए किया जाता है। एसबीआई के ट्विटर अकाउंट के अनुसार, एसबीआई एटीएम में लेनदेन के लिए हमारा ओटीपी आधारित नकद निकासी तंत्र स्कैमर्स के खिलाफ टीकाकरण है। हमारा पहला उद्देश्य हमेशा आपको धोखाधड़ी से बचाना होगा।
 
रेजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी
आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी जारी किया जाएगा। एकल लेनदेन के लिए, उपयोगकर्ता को ओटीपी नामक चार अंकों की संख्या का उपयोग करके प्रमाणित किया जाता है।

नकद निकासी के लिए ओटीपी
नकद निकासी करने के उद्देश्य से, एसबीआई कार्डधारक को उस ओटीपी को दर्ज करना होगा जो इस स्क्रीन पर बैंक के साथ रेजिस्टर्ड मोबाइल फोन पर भेजा गया था।

सुरक्षित लेनदेन
यह एसबीआई कार्डधारकों के लिए अनधिकृत एटीएम नकद निकासी के खिलाफ सुरक्षा करेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.