महिलाओं को बिना गारंटी 25 लाख रुपये का लोन दे रहा SBI ,जानें इस वायरल मैसेज के पीछे की पूरी सच्चाई

Samachar Jagat | Monday, 12 Sep 2022 01:21:41 PM
SBI is giving loan of Rs 25 lakh to women without guarantee, know the whole truth behind this viral message

विभिन्न यूट्यूब चैनलों द्वारा चलाए जा रहे संदेशों में सरकारी योजना के बारे में उल्लेख किया गया है जिनमे कोई सच्चाई नहीं है। ऐसे ही एक फेक मैसेज सामने आया है कि सरकार की 'नारी शक्ति योजना' के तहत SBI देश की सभी महिलाओं को बिना गारंटी और बिना ब्याज के 25 लाख रुपये का लोन दे रहा है। 

पीआईबी ने ट्वीट किया है, "कुछ यूट्यूब चैनल विभिन्न सरकारी योजनाओं से संबंधित डिटेल प्रदान करते हैं, जो वास्तविकता में मौजूद नहीं हैं। सावधान रहें! धोखेबाजों द्वारा दुर्भावनापूर्ण इरादे से क्यूरेट की गई सामग्री के झांसे में न आएं। ऐसी सामग्री का मुकाबला करने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें।"

पीआईबी समय-समय पर सलाह देते है कि लोग वायरल मैसेज के रूप में भेजे जा रहे ऐसे किसी भी संदिग्ध लिंक पर क्लिक न करें। पीआईबी द्वारा संदेशों की तथ्य-जांच कैसे प्राप्त करें

यदि आपको ऐसा कोई संदिग्ध मैसेज मिलता है, तो आप हमेशा इसकी प्रामाणिकता जान सकते हैं और जांच सकते हैं कि खबर असली है या नकली खबर। इसके लिए आपको https://factcheck.pib.gov.in पर मैसेज भेजना होगा। वैकल्पिक रूप से आप फैक्ट चेक के लिए +918799711259 पर व्हाट्सएप मैसेज भेज सकते हैं। आप अपना संदेश pibfactcheck@gmail.com पर भी भेज सकते हैं। तथ्य जांच की जानकारी https://pib.gov.in पर भी उपलब्ध है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.