SBI: 1 जुलाई से बदलेगा SBI का सर्विस चार्ज!

Samachar Jagat | Monday, 07 Jun 2021 12:47:41 PM
SBI's service charge to be changed from July 1!

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक एसबीआई ने कहा कि वह 1 जुलाई से बुनियादी बचत खातों के सेवा शुल्क में बदलाव करने जा रहा है। इसमें एटीएम निकासी के अलावा चेकबुक जारी करना और गैर-वित्तीय कार्य शामिल हैं। भारतीय स्टेट बैंक का नया शुल्क केवल बीएसबीडी खातों पर लागू होगा।

बुनियादी बचत खातों के लिए मुफ्त नकद लेनदेन की सीमा अब बढ़ाकर 4 कर दी गई है। इसमें बैंक से निकासी और एटीएम से निकासी दोनों शामिल हैं। उसके बाद, प्रत्येक निकासी पर रुपये का शुल्क लिया जाएगा। 15. यह शुल्क एटीएम और शाखा दोनों से निकासी पर लिया जाएगा। बैंक द्वारा ग्राहक को बीएसबीडी खाते नि:शुल्क उपलब्ध कराए जाएंगे। इसकी एक वित्तीय सीमा है तो चेकबुक के लिए एक अलग शुल्क का भुगतान करेगा। हालांकि, एनईएफटी, आईएमपीएस, आरटीजीएस लेनदेन पूरी तरह से मुफ्त है।


 
यदि कोई ग्राहक एक वित्तीय वर्ष में 10 निःशुल्क चेकबुक के अतिरिक्त 10 पृष्ठ की चेकबुक लेता है, तो इसकी कीमत रु. 40. इसकी लागत रु। 25 पृष्ठों के लिए 75। 10 पेज के लिए इमरजेंसी सर्विस की कीमत 50 रुपये होगी। इन शुल्कों में जीएसटी अलग से शामिल है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए कोई शुल्क नहीं है। बैंक बीएसबीडी खाते के साथ रुपे कार्ड जारी करता है। यह मुफ़्त है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.