Scindia ने राज्यों से विमान ईंधन पर वैट कम करने का आग्रह किया

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Oct 2022 11:15:09 AM
Scindia urges states to reduce VAT on aircraft fuel

नई दिल्ली : केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को कहा कि महामारी के बाद हवाई यात्रा की मांग तेज हुई है और उन्होंने आठ राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों से विमान ईंधन पर वैट (मूल्यवर्धित कर) कम करने का आग्रह किया। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में नागरिक उड्डयन मंत्रियों के सम्मेलन में कहा कि छोटे शहरों से हवाई यातायात में वृद्धि होगी।

घरेलू हवाई यात्रा करने वालों की संख्या कोविड से पहले के स्तर पर पहुंच रही है, और हाल के दिनों में दैनिक यात्रियों की संख्या दो बार चार लाख का आंकड़ा पार कर गई है। सिंधिया ने कहा कि विमान ईंधन पर मूल्य वर्धित कर (वैट) अभी भी आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 20-30 प्रतिशत तक है, और उन्होंने इसे कम करने का आग्रह किया। विमान ईंधन की लागत, एयरलाइन की परिचालन लागत का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। उन्होंने गोवा, असम, दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, बिहार और तमिलनाडु से एविएशन टर्बाइन फ्यूल (एटीएफ) पर वैट कम करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि इस समय 28 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में विमान ईंधन पर 1-4 प्रतिशत की सीमा में वैट है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.