Sebi News: सेबी ने कारोबार करने के लिए बनाई नई योजना

Samachar Jagat | Saturday, 24 Jul 2021 10:15:29 AM
Sebi News: Sebi comes out with framework to promote ease of doing business

पूंजी बाजार नियामक सेबी शुक्रवार को व्यापार करने में आसानी को बढ़ावा देने और परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनियों (एएमसी) द्वारा दायर योजना से संबंधित आवेदनों के प्रसंस्करण के लिए समय सीमा में एकरूपता लाने के लिए एक रूपरेखा लेकर आया। नियामक ने एक परिपत्र में कहा कि ढांचे के तहत, कुछ मामलों के लिए एएमसी द्वारा दायर आवेदन को रिकॉर्ड में लिया जा सकता है, अगर कोई संशोधन का सुझाव नहीं दिया जाता है या सेबी द्वारा 21 कार्य दिवसों के भीतर कोई प्रश्न नहीं उठाया जाता है।

एक अलग सेबी समाचार में, यह पढ़ता है, बाजार नियामक ने 100 सूचीबद्ध संस्थाओं के लिए अपनी वार्षिक आम बैठक आयोजित करने की समय सीमा एक महीने से बढ़ाकर छह महीने कर दी है, जो पहले निर्देशित पांच महीने से है, सेबी के एक परिपत्र में कहा गया है। यह सेबी को सूचीबद्ध संस्थाओं और भारतीय कंपनी सचिवों के संस्थान से प्रतिनिधित्व प्राप्त होने के बाद आता है, जिसमें COVID-19 महामारी के कारण वार्षिक आम बैठक आयोजित करने की समयसीमा बढ़ाने की मांग की गई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.