आखिरी समय में लिवाली से 169 अंक चढ़ा Sensex

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Oct 2020 05:22:53 PM
Sensex gained 169 points at last time

मुंबई। विदेशों से मिले मिश्रित रुख के बीच लगभग पूरे दिन लाल निशान में रहने के बाद आखिरी समय में हुई लिवाली से घरेलू शेयर बाजारों में आज लगातार 1०वें दिन तेजी रही। बीएसई का 3० शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 169.23 अंक यानी ०.42 प्रतिशत चढकर 4०,794.74 अंक पर तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 36.55 अंक यानी ०.31 प्रतिशत की बढèत के साथ 11,971.०5 अंक पर पहुँच गया।

बाजार में शुरुआत में बिकवाली रही। लाल निशान में खुलने के बाद धीरे-धीरे इसकी गिरावट बढèती गई। बैंकिग एवं वित्तीय क्षेत्र की कंपनियों के साथ ही रियलिटी और पूँजीगत वस्तु क्षेत्र की कंपनियों में लिवाली से आखिरी घंटे में इसका ग्राफ तेजी से ऊपर की ओर गया।

सेंसेक्स की कंपनियों में बजाज फिनसर्व का शेयर करीब चार प्रतिशत और बजाज फाइनेंस का तीन प्रतिशत चढ़ा। आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, टाटा स्टील, एक्सिस बैंक और एलएंडटी के शेयर भी दो प्रतिशत से अधिक की बढत में रहे।

आईटी, टेक, बिजली और ऊर्जा क्षेत्र की कंपनियों में गिरावट रही। एनटीपीसी का शेयर करीब साढèे चार प्रतिशत लुढक गया। ओएनजीसी में करीब तीन फीसदी की गिरावट रही। एशिया में जापान का निक़्केई ०.11 प्रतिशत और हांगकांग का हैंगसेंग ०.०7 प्रतिशत की बढत में बंद हुआ जबकि दक्षिण कोरिया का कोस्पी ०.94 प्रतिशत और चीन का शंघाई कंपोजिट ०.56 प्रतिशत टूट गया। यूरोप में शुरुआती कारोबार में जर्मनी का डैक्स ०.11 प्रतिशत और ब्रिटेन का एफटीएसई ०.०8 प्रतिशत लुढक गया। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.